ताजा खबरें
पंजाब में रेल हादसा, रावण दहन देखने आए लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 की मौत की आशंका     रेल यात्रियों के लिए नई सुविधा, स्क्रीन पर उंगली रखते मिलेगी पूरी डिटेल     रेलवे रिजर्वेशन के लिए आधार होगा जरूरी, अप्रैल तक सभी पर लागू होगा     फेस्टिवल सीजन में निचले बर्थ का ज्यादा दाम वसूलेगा रेलवे     मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, 4 घायल     इस ट्रैक पर 125 की स्पीड से चलेगी ट्रेन, 50 हजार से ज्यादा लोगो को मिलेगी नौकरी     क्रिसमस गिफ्ट: मुंबई में शुरू हुई देश की पहली एसी लोकल ट्रेन     ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर निकली दिल्ली मेट्रो, DMRC ने मानी गलती     वॉशिंगटन में बड़ा ट्रेन हादसा, हाइवे पर गिरी ट्रेन; कई के मरने की आशंका     इंटरलॉकिंग के चलते 5 दिनों तक रद्द रहेंगी कई गाडिय़ां     मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया      कोहरे को देखते हुए दिसंबर-फरवरी के बीच नहीं चलेंगी ये 46 ट्रेनें     ओखला रेलवे स्टेशन पर ईएमयू बेपटरी     चित्रकूट के निकट ट्रेन हुई बेपटरी, तीन की मौत, बीस घायल      रेलवे का कारनामा: महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेन पहुंच गई मध्य प्रदेश     लुटेरों का फिल्मी अंदाज, 2 रुपए के सिक्के से रोक देते थे ट्रेन     दिल्ली में जहरीली धुंध का कहर जारी, 100 से ज्यादा ट्रेनें लेट ,8 ट्रेनें रद्द     ट्रैन में अब जरूरत पड़ने पर इलाज भी करेंगे टीटीई     मोदी, हसीना ने नयी ट्रेन को दिखायी हरी झंडी     पटरी पर दौड़ेगी नई गोल्ड स्टैंडर्ड ट्रेन, इन सुविधाओं से होगी लैस     
 
24/11/2017   चित्रकूट के निकट ट्रेन हुई बेपटरी, तीन की मौत, बीस घायल
Share

चित्रकूट जिले के मानिकपुर जंक्शन पर आज तड़के गोवा से पटना जाने वाली वास्को डि गामा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई और 20 अन्य यात्री घायल हो गए। आज तड़के हुई दुर्घटना पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल हादसे की जांच के आदेश दे दिए हैं और हताहत यात्रियों के लिए अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उन्होंने हादसे में मरने वालों के परिजनों को 5-5 लाख रुपए और गंभीर रूप से घायल लोगों को 1-1 लाख रुपए के मआवजे का एेलान किया।रेलवे बोर्ड में जनसंपर्क महानिदेशक अनिल सक्सेना ने बताया कि रेल मंत्री ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है और दुर्घटना के कारणों की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए हैं। वह बचाव एवं राहत अभियान पर पूरी नजर रखे हैं जबकि रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष अश्वनी लोहानी घटनास्थल पहुंच रहे हैं। गोयल ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख और मामूली रूप से घायलों को पचास हजार रुपए की राशि दी जाएगी। उन्होंने बताया कि हादसे में घायलों को मानिकपुर एवं चित्रकूट के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और रेल मंत्री ने उनके उपचार के लिए हर प्रकार की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं।चूंकि दुर्घटना स्टेशन यार्ड में हुई है इसलिए इलाहाबाद जबलपुर मार्ग पर यातायात कुछ ही समय के लिए बाधित हुआ था।

 करीब सवा 8 बजे तक सामान्य यातायात बहाल कर दिया गया है। सक्सेना ने बताया कि गाड़ी में यात्रा कर रहे लोगों को मानिकपुर से गाड़ी के अगले 8 कोचों में बिठा कर इलाहाबाद के निकट चौकी स्टेशन पर रवाना कर दिया गया है। चूंकि इन 8 कोचों में सभी यात्री नहीं आ सके इसलिए बांदा से एक गाड़ी को मानिकपुर भेजा गया है जहां से बाकी यात्रियों को चौकी लाया जाएगा जहां से एक नई गाड़ी तैयार करके पटना भेजी जाएगी ताकि यात्री अपने गंतव्य पहुंच सकें।गोवा से पटना जाने वानी 12741 डाउन वास्कोडिगामा-पटना एक्सप्रेस के 13 डिब्बे आज तड़के उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के निकट मानिकपुर रेलवे स्टेशन यार्ड में पटरी से उतर गए। इस हादसे में 3 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 20 यात्री घायल हुए हैं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार सुबह 4 बजकर 14 मिनट पर इस गाड़ी ने मानिकपुर यार्ड में प्रवेश किया था और इसका ठहराव मानिकपुर नहीं था इसलिए यह प्लेटफॉर्म संख्या 2 के निकट मेनलाइन से गति से गुजर रही थी और तभी यह दुर्घटना हो गई। 22 कोच की गाड़ी के पिछले 13 कोच पटरी से उतरे हैं। 

Back
पंजाब में रेल हादसा, रावण दहन देखने आए लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 की मौत की आशंका
रेल यात्रियों के लिए नई सुविधा, स्क्रीन पर उंगली रखते मिलेगी पूरी डिटेल
रेलवे रिजर्वेशन के लिए आधार होगा जरूरी, अप्रैल तक सभी पर लागू होगा
फेस्टिवल सीजन में निचले बर्थ का ज्यादा दाम वसूलेगा रेलवे
मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, 4 घायल
इस ट्रैक पर 125 की स्पीड से चलेगी ट्रेन, 50 हजार से ज्यादा लोगो को मिलेगी नौकरी
क्रिसमस गिफ्ट: मुंबई में शुरू हुई देश की पहली एसी लोकल ट्रेन
ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर निकली दिल्ली मेट्रो, DMRC ने मानी गलती
वॉशिंगटन में बड़ा ट्रेन हादसा, हाइवे पर गिरी ट्रेन; कई के मरने की आशंका
इंटरलॉकिंग के चलते 5 दिनों तक रद्द रहेंगी कई गाडिय़ां
मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया
कोहरे को देखते हुए दिसंबर-फरवरी के बीच नहीं चलेंगी ये 46 ट्रेनें
ओखला रेलवे स्टेशन पर ईएमयू बेपटरी
चित्रकूट के निकट ट्रेन हुई बेपटरी, तीन की मौत, बीस घायल
रेलवे का कारनामा: महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेन पहुंच गई मध्य प्रदेश
लुटेरों का फिल्मी अंदाज, 2 रुपए के सिक्के से रोक देते थे ट्रेन
दिल्ली में जहरीली धुंध का कहर जारी, 100 से ज्यादा ट्रेनें लेट ,8 ट्रेनें रद्द
ट्रैन में अब जरूरत पड़ने पर इलाज भी करेंगे टीटीई
मोदी, हसीना ने नयी ट्रेन को दिखायी हरी झंडी
पटरी पर दौड़ेगी नई गोल्ड स्टैंडर्ड ट्रेन, इन सुविधाओं से होगी लैस