ताजा खबरें
पंजाब में रेल हादसा, रावण दहन देखने आए लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 की मौत की आशंका     रेल यात्रियों के लिए नई सुविधा, स्क्रीन पर उंगली रखते मिलेगी पूरी डिटेल     रेलवे रिजर्वेशन के लिए आधार होगा जरूरी, अप्रैल तक सभी पर लागू होगा     फेस्टिवल सीजन में निचले बर्थ का ज्यादा दाम वसूलेगा रेलवे     मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, 4 घायल     इस ट्रैक पर 125 की स्पीड से चलेगी ट्रेन, 50 हजार से ज्यादा लोगो को मिलेगी नौकरी     क्रिसमस गिफ्ट: मुंबई में शुरू हुई देश की पहली एसी लोकल ट्रेन     ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर निकली दिल्ली मेट्रो, DMRC ने मानी गलती     वॉशिंगटन में बड़ा ट्रेन हादसा, हाइवे पर गिरी ट्रेन; कई के मरने की आशंका     इंटरलॉकिंग के चलते 5 दिनों तक रद्द रहेंगी कई गाडिय़ां     मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया      कोहरे को देखते हुए दिसंबर-फरवरी के बीच नहीं चलेंगी ये 46 ट्रेनें     ओखला रेलवे स्टेशन पर ईएमयू बेपटरी     चित्रकूट के निकट ट्रेन हुई बेपटरी, तीन की मौत, बीस घायल      रेलवे का कारनामा: महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेन पहुंच गई मध्य प्रदेश     लुटेरों का फिल्मी अंदाज, 2 रुपए के सिक्के से रोक देते थे ट्रेन     दिल्ली में जहरीली धुंध का कहर जारी, 100 से ज्यादा ट्रेनें लेट ,8 ट्रेनें रद्द     ट्रैन में अब जरूरत पड़ने पर इलाज भी करेंगे टीटीई     मोदी, हसीना ने नयी ट्रेन को दिखायी हरी झंडी     पटरी पर दौड़ेगी नई गोल्ड स्टैंडर्ड ट्रेन, इन सुविधाओं से होगी लैस     
 
28/11/2017   मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया
Share

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हैदराबाद में मेट्रो रेल का उद्घाटन किया। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज पूरी दुनिया का ध्यान हैदराबाद पर है। आज हैदराबाद में बेहद प्रतिष्ठित अंतरराष्ट्रीय शिखर सम्मेलन होने जा रहा है। इसमें दुनिया भर से उद्योगपति हिस्सा लेंगे। पीएम ने कहा कि दक्षिण भारत के इस हिस्से में भाजपा को सरकार में रहने का ज्यादा मौका नहीं मिला है।पीएम ने कहा कि हालांकि इसके बावजूद हमारे कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर काम करते रहते हैं और लोगों के साथ खड़े रहते हैं। हमें अपने कार्यकर्ताओं के इस परिवार पर गर्व है। मोदी ने कहा कि हम संघीय ढांचे में विश्वास रखते हैं। जिन राज्यों में हम सत्ता में नहीं हैं, उन राज्यों के साथ भेदभाव होने का सवाल ही नहीं उठता। पीएम ने कहा कि हम पूरे देश के विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज बहुप्रतीक्षित हैदराबाद मेट्रो रेल का उद्घाटन किया। नागोल और मियापुर के बीच 30 किलोमीटर लंबी मेट्रो रेल सेवा की शुरुआत प्रधानमंत्री ने मियापुर स्टेशन पर की। इस मार्ग में 24 स्टेशन होंगे। हैदराबाद में मेट्रो का वाणिज्यिक परिचालन कल से शुरू होगा।


उद्घाटन यात्रा के दौरान मोदी और तेलगांना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव मियापुर से कुकतपल्ली तक मेट्रो से जाएंगे और वापस आएंगे। तेलंगाना के सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री केटी रामा राव ने कहा कि शुरुआत में मेट्रो सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक चलेगी। यात्रियों की संख्या और मांग को देखते हुए समय को सुबह साढ़े पांच बजे से रात 11 बजे तक किया जाएगा।उन्होंने इसे सबसे नवीन परियोजना और सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) मॉडल से बनी सबसे लंबी मेट्रो रेल परियोजना बताया है। राव ने बताया कि सभी ट्रेनो में शुरुआत में तीन डिब्बे (कोच) होंगे और प्रत्येक डिब्बे में 330 लोग यात्रा कर सकते हैं। यात्रियों की संख्या के मद्देनजर डिब्बों की संख्या को बढ़ाकर छह किया जाएगा। उन्होंने कहा कि तेलंगाना राज्य सड़क परिवहन निगम (टीएसआरटीसी) मेट्रो के लिए फीडर सेवाएं भी शुरू करेगा। मेट्रो रेल यात्रियों के लिए शनिवार को स्मार्ट कार्ड की पेशकश की गई। मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने मेट्रो के दूसरे चरण के लिए प्रयास शुरू कर दिया है।

Back
पंजाब में रेल हादसा, रावण दहन देखने आए लोगों पर चढ़ी ट्रेन, 50 की मौत की आशंका
रेल यात्रियों के लिए नई सुविधा, स्क्रीन पर उंगली रखते मिलेगी पूरी डिटेल
रेलवे रिजर्वेशन के लिए आधार होगा जरूरी, अप्रैल तक सभी पर लागू होगा
फेस्टिवल सीजन में निचले बर्थ का ज्यादा दाम वसूलेगा रेलवे
मगध एक्सप्रेस के इंजन में लगी आग, 4 घायल
इस ट्रैक पर 125 की स्पीड से चलेगी ट्रेन, 50 हजार से ज्यादा लोगो को मिलेगी नौकरी
क्रिसमस गिफ्ट: मुंबई में शुरू हुई देश की पहली एसी लोकल ट्रेन
ट्रायल के दौरान दीवार तोड़कर निकली दिल्ली मेट्रो, DMRC ने मानी गलती
वॉशिंगटन में बड़ा ट्रेन हादसा, हाइवे पर गिरी ट्रेन; कई के मरने की आशंका
इंटरलॉकिंग के चलते 5 दिनों तक रद्द रहेंगी कई गाडिय़ां
मोदी ने हैदराबाद मेट्रो रेल सेवा का उद्घाटन किया
कोहरे को देखते हुए दिसंबर-फरवरी के बीच नहीं चलेंगी ये 46 ट्रेनें
ओखला रेलवे स्टेशन पर ईएमयू बेपटरी
चित्रकूट के निकट ट्रेन हुई बेपटरी, तीन की मौत, बीस घायल
रेलवे का कारनामा: महाराष्ट्र जाने वाली ट्रेन पहुंच गई मध्य प्रदेश
लुटेरों का फिल्मी अंदाज, 2 रुपए के सिक्के से रोक देते थे ट्रेन
दिल्ली में जहरीली धुंध का कहर जारी, 100 से ज्यादा ट्रेनें लेट ,8 ट्रेनें रद्द
ट्रैन में अब जरूरत पड़ने पर इलाज भी करेंगे टीटीई
मोदी, हसीना ने नयी ट्रेन को दिखायी हरी झंडी
पटरी पर दौड़ेगी नई गोल्ड स्टैंडर्ड ट्रेन, इन सुविधाओं से होगी लैस